10 हज़ार के ईनामी गैंगेस्टर को स्पेशल टास्क फोर्स ने किया गिरफ्तार

0
105

देहरादून। स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने जनपद उधमसिंह नगर का 10 हज़ार का ईनामी गैंगेस्टर गुरदीप सिंह उर्फ दीपा को गिरफ्तार कर लिया है। गुरदीप सिंह के खिलाफ हत्या, डकैती, फिरौती के लिए अपहरण व अन्य जघन्य अपराध के मुकदमे दर्ज हैं। 36 घंटे की घेराबंदी के बाद बदमाश को खटीमा के जंगलों के पास से गिरफ्तार किया गया है।

एसएसपी एसटीएफ अजय सिंह ने बताया कि गुरदीप का गैंग नानकमत्ता, खटीमा, पीलीभीत व नेपाल तक काम करता था। गैंग का काम हथियारों को बनाना, तस्करी करना और कॉन्ट्रैक्ट किलिंग व जान से मारने की कोशिश कर लोगो मे डर बनाना है। बदमाश को पकड़ने के लिए एसटीएफ की टीम ने भेष बदलकर डेरा डाला हुआ था। 

इनामी बदमाश की गिरफ्तारी के बाद गैंग के अन्य सदस्यों को गिरफ्तार करने के लिए स्पेशल टास्क फ़ोर्स जंगलों में तलाश कर रही है। पुलिस को हथियार बनाने की देसी फैक्ट्री आदि की भी जानकारी मिली है। दर्ज़नों अवैध हथियार और असलहों को तैयार करने के लिए सामान आदि की भी बरामदगी की कार्रवाई रात भर चली।

सेवक आश्रम में घर से पकड़ा दुर्लभ प्रजाति का सांप

सेवक आश्रम में एक घर से दुर्लभ प्रजाति का सांप पकड़ा गया। डेंड्रालेपिस पिक्टस नाम के इस सांप को आम भाषा में पेंटेड ब्रांजबैक कहा जाता है। वन विभाग की टीम ने सांप को पकड़कर दूर जंगल में छोड़ दिया है। दून के सेवक आश्रम निवासी अतुल गंभीर ने वन विभाग मुख्यालय में सूचना दी कि उनके घर में एक सांप घुस आया है। जिस पर विभाग की ओर से कर्मचारी रवि जोशी को मौके पर भेजा गया। जहां उन्होंने सांप को पकड़कर जंगल में छोड़ा। बताया कि यह दुर्लभ प्रजाति का सांप है। हालांकि, यह ज्यादा जहरीला नहीं है, लेकिन इसके काटने ने काफी दर्द होता है। बताया कि यह सांप ज्यादातर पेड़ों पर ही पाए जाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here