मिल्खा सिंह के निधन पर अक्षय कुमार और अमिताभ बच्चन ने जताया शोक

0
155

भारत के महान धावक मिल्खा सिंह का कोरोना वायरस संक्रमण के चलते निधन हो गया. वह 91 साल के थे. मिल्खा सिंह को 3 जून अस्पताल में भर्ती हुए थे, उनका ऑक्सीजन लेवेल कम होने की वजह से आईसीयू में भर्ती कराया गया था. 1958 राष्ट्रमंडल खेलों के चैंपियन रहे मिल्खा सिंह प्यार से ‘फ्लाइंग सिख’ के नाम से भी जाना जाता है. उनकी पत्नी निर्मल मिल्खा सिंह के निधन के पांच दिन बाद उनका भी निधन हुआ.

मिल्खा सिंह के निधन पर अब तक प्रियंका चोपड़ा, फरहान अख्तर, रवीना टंडन समेत कई सेलेब्स दुख जता चुके हैं. अब बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और खिलाड़ी अक्षय कुमार ने भी अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं.

अमिताभ ने बताया भारत का गौरव

अमिताभ बच्चन ने अपने ट्वीट में लिखा,”शोक में… मिल्खा सिंह का निधन हो गया… भारत के गौरव.. एक महान एथलीट… एक महान शख्स,… वाहेंगुरू दी मेहर.. प्रार्थना.” इसके साथ उन्होंने प्रार्थना करने वाले यानी हाथ तोड़ने वाले इमोजी को भी अपने ट्वीट में शामिल किया है.

अक्षय को बायोपिक नहीं कर पाने का मलाल

वहीं, अक्षय कुमार ने अपने ट्वीट में लिखा,”मिल्खा सिंह जी ने निधन के बारे सुनकर गहरा दुख हुआ. एक ऐसा कैरेक्टर जिसे मुझे ऑन स्क्रीन नहीं निभा पाने का मलाल रहेगा! आशा करता हूं कि स्वर्ग में आप स्वर्णिम दौड़ लगाएंगे, फ्लाइंग सिख. ओम शांति सर.” इसके साथ उन्होंने हाथ जोड़ने वाले इमोजी का भी इस्तेमाल किया.

पीजीआई में भर्ती थे मिल्खा सिंह
बता दें, मिल्खा सिंह का कोविड-19 परीक्षण बुधवार को निगेटिव आया था, जिसके बाद उन्हें कोविड आईसीयू से सामान्य आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया था लेकिन फिर गुरुवार को उनकी तबीयत काफी बिगड़ गई थी. इसी हफ्ते मिल्खा सिंह की पत्नी निर्मलसिंह का कोरोना से 85 साल की उम्र में निधन हुआ है. मिल्खा सिंह उस वक्त पीजीआई अस्पताल के आईसीयू में भर्ती थे जिस कारण वो पत्नी के दाह संस्कार में शामिल नहीं हो सके थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here