8 फरवरी से बिहार खुल जाएंगे में 6वीं से 8वीं तक के लिए स्कूूल, चेक करें अपडेट

0
105

बिहार में कक्षा 6वीं से 8वीं तक की कक्षाओं के लिए स्कूल खोलने का ऐलान हो गया है। इसके अनुसार 8 फरवरी से इन कक्षाओं के लिए स्कूल खुलने जा रहे हैं। स्कूलों को इस दौरान छात्रों और स्टाफ सदस्यों की सुरक्षा और सुरक्षा के लिए COVID-19 दिशा- निर्देशों का पालन करना होगा। छात्रों और शिक्षकों के लिए फेस मास्क पहनना और एक दूसरे से उचित दूरी बनाए रखना अनिवार्य होगा। इसके साथ-साथ यहां भी छात्रों को स्कूल आने के लिए अभिभावक की लिखित अनुमति अनिवार्य होगी। साथ ही स्कूल आने की कोई बाध्यता नहीं होगी। वहीं इस संबंध में पीबीएनएस ने एक ट्विट भी किया है।

बता दें कि इसके पहले बिहार में सभी शैक्षणिक संस्थानों को फिर से खोलने का निर्णय लिया गया था, जिनमें स्कूल, कॉलेज और कोचिंग सेंटर शामिल थे। वहीं इससे इतर बात करें तो फिलहाल बिहार में बोर्ड परीक्षाएं चल रही हैं। कोविड-19 संक्रमण काल में परीक्षा कराने वाला बिहार बोर्ड पहला बोर्ड है। बोर्ड ने 1 फरवरी से कोरोना महामारी से बचाव के नियमों को ध्यान में रखते हुए 1 फरवरी से इंटरमीडिएट की परीक्षाएं शुरू कर दी हैं और यह 13 फरवरी तक चलेगी। वहीं 10वीं की परीक्षाएं भी 17 फरवरी से शुरू होने वाली हैं और 24 फरवरी तक कराई जाएंगी। बता दें कि 12वीं की परीक्षाएं दो शिफ्ट में आयोजित की जा रही हैं। 

वहीं अगर अन्य बोर्ड की बात करें तो हाल ही में सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों सहित पूरी डेटशीट का ऐलान हो चुका है। इसके मुताबिक 12वीं क्लास की परीक्षाएं 4 मई से शुरू होकर के 11 जून तक चलेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here