ubter.in पर करें अप्लाई, स्टाफ नर्स की 1238 वैकेंसी

0
94

उत्तराखंड बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन (UBTER) ने स्टाफ नर्स (ग्रुप- सी) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी करते हुए उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन की प्रक्रिया 5 फरवरी से प्रारंभ हो चुकी है। इच्छुक व पात्र उम्मीदवार, ऑफिशियल वेबसाइट, ubter.in या ubtersn.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 4 मार्च, 2021 है। इस भर्ती के तहत स्टाफ नर्स के कुल 1238 रिक्त पद भरे जाने हैं। जिनमें से 990 पद महिला व 248 पद पुरुष के लिए हैं।

बता दें कि इससे पहले इस भर्ती के लिए अधिसूचना दिसंबर 2020 में जारी की गई थी। ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 14 दिसंबर से शुरू भी कर दी गई थी। लेकिन, बाद में इस प्रक्रिया को रद्द कर दिया गया था। अब इस भर्ती से संबंधित अधिसूचना 3 फरवरी, 2021 को फिर से जारी की गई है। 

ये हैं महत्वपूर्ण तिथियां

  • ऑनलाइन आवेदन प्रारंभ होने की तिथि : 5 फरवरी 2021
  • ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि : 4 मार्च 2021
  • ऑनलाइन आवेदन फॉर्म का प्रिंट आउट प्राप्त करने की अंतिम तिथि : 5 मार्च 2021
  • अस्वीकृत आवेदनों की लिस्ट अपलोड करने की तिथि : 20 मार्च 2021
  • अस्वीकृत आवेदनकर्ताओं द्वारा संबंधित प्रमाण पत्र अपलोड करने की अंतिम तिथि : 25 मार्च 2021
  • लिखित परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी होने की तिथि : 5 अप्रैल 2021
  • लिखित परीक्षा की तिथि :18 अप्रैल 2021

शैक्षिक योग्यता

भारतीय नर्सिंग परिषद् से मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से बीएससी नर्सिंग (ऑनर्स), या रेगुलर बीएससी नर्सिंग, या पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग, या जनरल नर्सिंग एंड मिडवाइफरी/मनोरोग विज्ञान में डिप्लोमा। शैक्षिक योग्यता व कार्य अनुभव की विस्तृत जानकारी के लिए, अधिसूचना देख सकते हैं। 

आयु सीमा

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 42 वर्ष निर्धारित है। आयु की गणना 1 जनवरी 2020 के अनुसार की जाएगी।

आवेदन शुल्क

अनारक्षित/सामान्य वर्ग व ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 800 रूपये जमा करना होगा। वहीं, एससी/एसटी, विकलांग व आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 400 रूपये का भुगतान करना होगा। शुल्क का भुगतान नेट बैंकिंग/डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड के माध्यम से किया जा सकता है।

चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के तहत उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। लिखित परीक्षा पैटर्न की जानकारी के लिए डिटेल नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here