WTC फाइनल में इस परेशानी का सामना करेंगे भारतीय बल्लेबाज, अजीत अगरकर का दावा

0
64

साउथैप्टन। भारत के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के दौरान विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम के सामने आने वाली चुनौतियों पर प्रकाश डाला है। भारत और न्यूजीलैंड 18 जून से यहां के एजियास बाउल में डब्ल्यूटीसी के फाइनल में भिड़ेंगे। ट्रेंट बोल्ट और टिम साउथी दाएं हाथ के खिलाड़ियों के लिए एक चुनौती बने हुए हैं, लेकिन अगरकर को लगता है कि काइल जैमीसन का सामना करना पूरी तरह से एक अलग खतरा होगा।

स्टार स्पोर्ट्स के शो गेम प्लान में बात करते हुए अजीत अगरकर ने कहा, “न्यूजीलैंड की टीम में निश्चित रूप से बहुत विविधता है। मेरा मतलब है कि ऐसा इसलिए है, क्योंकि आप जैमीसन जैसे किसी व्यक्ति को देखते हैं जो एक लंबा लड़का है और एक अलग चुनौती पेश करेगा। बोल्ट और साउथी दोनों गेंदबाजी करेंगे, एक गेंद आपके पास आएगी, एक गेंद दाएं हाथ के बल्लेबाज के रूप में आपसे दूर जाएगी। और फिर वैगनर, जब कुछ (सीम और स्विंग) नहीं हो रहा होता है, और आप जानते हैं, सब कुछ सपाट लगता है तो वह आते हैं और कुछ करते है और वह इसे नियमित रूप से करते आ रहे हैं। ऐसे में चुनौतियां थोड़ी अलग हैं”

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज ने यह भी कहा कि इंग्लैंड में परिस्थितियां न्यूजीलैंड के पक्ष में होने की अधिक संभावना है, क्योंकि कोहली की अगुवाई वाली टीम ने हाल के दिनों में घर से दूर कोई टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है। उन्होंने कहा है, “साथ ही जो चीज उनके पक्ष में काम करती है, वह है स्थिति, क्योंकि आप इंग्लैंड में खेल रहे हैं, यह लगभग वैसा ही है जैसा आपको न्यूजीलैंड में मिलता है। तो यह उस ड्यूक गेंद के साथ थोड़ा आसान हो जाता है जो चारों ओर स्विंग करती है। इसलिए चुनौतियां बहुत हैं। ऐसा इसलिए है, क्योंकि भारत ने हाल के दिनों में कोई टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है, ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद से घर से दूर टेस्ट क्रिकेट नहीं है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here