विराट कोहली ने साफ किया, रोहित शर्मा के साथ ये बल्लेबाज करेगा इंग्लैंड के खिलाफ T20I सीरीज में ओपनिंग

0
74

नई दिल्ली। टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ टी20 मैचों की सीरीज के लिए पूरी तरह से तैयार है जिसका पहला मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर 12 मार्च यानी शुक्रवार से खेला जाएगा। इस सीरीज को लेकर इस बात पर बहस छिड़ी थी कि, रोहित शर्मा के साथ किस बल्लेबाज से ओपन करवाया जाएगा। क्या वो केएल राहुल होंगे या फिर शिखर धवन। अब इस सस्पेंस से पर्दा उठ गया है क्योंकि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने खुद साफ कर दिया है कि, इस टी20 सीरीज के लिए रोहित के साथ बतौर ओपनर केएल राहुल टीम इंडिया की पहली पसंद होंगे, यानी शिखर धवन को इंतजार करना पड़ेगा। 

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने साफ कर दिया है कि, केएल राहुल ही रोहित शर्मा के साथ इंग्लैंड के खिलाफ टी20 मैचों की सीरीज के लिए ओपनर के तौर पर पहली पसंद होंगे। केएल राहुल अच्छी फॉर्म में हैं और उन्होंने इस नंबर पर खेलते हुए टीम के काफी अच्छा काम किया है, लेकिन धवन ने भी विजय हजारे में शतकीय पारी खेली थी और उनका भी फॉर्म अच्छा है तो शायद टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए टीम मैनेजमेंट ने धवन की जगह केएल को मौका देने के बारे में सोचा होगा और धवन शायद अब बैकअप ओपनर के तौर पर दिखेंगे।

विराट कोहली ने साफ कर दिया है कि, धवन टीम के बैकअप ओपनर होंगे यानी इससे एक बात साफ है कि, जब रोहित या राहुल में से कोई अगर चोटिल होता है तब उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका मिलेगा। कोहली ने कहा कि, रोहित शर्मा और केएल राहुल ने हमारे लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है और इस सीरीज के लिए हमारी पहली जोड़ी रोहित व राहुल की ही होगी। इस वक्त टीम इंडिया को तीनों ओपनर बल्लेबाज पूरी तरह से फिट हैं और सेलेक्शन के लिए उपलब्ध हैं। रोहित शर्मा पहले ओपनर तो हैं ही, लेकिन राहुल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में 224 रन बनाए थे और उसके बाद ऑस्ट्रेलिया में तीन टी20 मैचों में 81 रन बनाए थे।

टीम  इंडिया की ओपनिंग पेयर के बारे में बताने के बाद विराट कोहली ने भुवनेश्वर कुमार की टीम में वापसी पर खुशी जताई और कहा कि, उनके टीम में आने से खुश हूं और वो भी अच्छे प्रदर्शन के लिए बेताब होंगे। इस टी20 सीरीज के लिए भुवी टीम के लीड पेस अटैक गेंदबाज होंगे और उनके साथ दीपक चाहर, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर और टी नटराजन होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here